RELIANCE JIO SIM KYA HAI AUR KYA HAI ISKE FAYDE


रिलायंस AGM में मुकेश अंबानी ने कहा, जिओ 4G में सबसे सस्ता डेटा, 50 रुपये में एक जीबी, खास बातें
एजीएम को संबोधित करते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानीरिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डिजिटल क्रांति का एक नया युग है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'डिजिटल भारत' मिशन है. जिओ के लॉन्‍च होने के बाद भारत दुनिया में टॉप 10 में होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिओ के डेटा रेट विश्वभर में सबसे कम होंगे और देशभर में फ्री कॉल और फ्री रोमिंग होगी.

रिलायंस जिओ के रोडमैप के बारे में उन्होंने कहा, "आज की तारीख में जिओ नेटवर्क की पहुंच 18 हज़ार शहरों और 2 लाख से ज्यादा गावों तक है. मार्च 2017 तक इस नेटवर्क की पहुंच देश की 90 फीसदी आबादी तक हो जाएगी."

अंबानी ने इंटरनेट डेटा को लेकर कहा कि इसे सभी ग्राहकों के लिए किफायती बनाने की कोशिश रहेगी. जिओ की कीमतें ग्राहकों की परेशानियों के समाधान के बारे में है, ग्राहकों को केवल एक ही सेवा - डेटा या वॉयस. उन्होंने कहा, "हमारे डेटा प्लान 5 पैसा प्रति एमबी या 50 रुपये प्रति जीबी से शुरू होंगे."

मुख्य बातें-(FAYDE)
फ्री वॉयस कॉल-फ्री रोमिंग : रिलायंस जियो 4जी 31 दिसंबर तक फ्री डेटा देगा. इसके बाद ग्राहकों से सिर्फ डेटा के लिए पैसे लिए जाएंगे. वॉयस कॉल के लिए कोई पैसा नहीं लगेगा, यह आजीवन मुफ्त होगा. इसके अलावा रिलायंस जियो के ग्राहकों को कोई रोमिंग चार्ज भी नहीं लगेगा.
सबसे सस्ता : जिओ के 10 मुख्य प्लान होंगे. जियो के डेटा रेट विश्वभर में सबसे कम होंगे. एक जीबी डेटा का रेट 50 रुपये होगा. कम डेटा उपयोग करने वालों के लिए प्रतिमाह 149 रुपये का शुल्क रहेगा.
499 में 4 जीबी 4G डेटा : जिओ के 4G टैरिफ 28 दिन के लिए 149 रुपये से शुरू होंगे, जिसमें 300 एमबी डेटा मिलेगा, वहीं 499 रुपये प्रतिमाह के प्लान में आपको 4 जीबी 4G डेटा मिलेगा, जिसमें रात में 28 दिन तक अनलिमिटेड 4G डेटा अतिरिक्त मिलेगा.
कवरेज लक्ष्य : मोबाइल नेटवर्क की दुनिया में रिलायंस भी होगा. मार्च 2017 तक भारत की 90% आबादी को कवर करने का लक्ष्य.
अब डबल रेट नहीं : जब दिवाली या त्योहारों पर मैसेज भेजते हैं तो ऑपरेटर रेट डबल कर देते हैं, लेकिन जिओ पर ऐसा नहीं होगा.
डिवाइस बिक्री : 4G LTE को सपोर्ट करने वाली 70 प्रतिशत डिवाइसों की देश में बिक्री हो चुकी है. बहुत जल्‍द यह 100 फीसदी हो जाएगी.
डिवाइस की कीमत : नई Lyf डिवाइस की शुरुआत 2,999 रुपये से होगी. JioFi राउटर सिर्फ 1,999 रुपये के स्तर पर शुरू किया गया है.
HAMARA FACEBOOK PAGE LIKE KARE

रियल टाइम बिल : आप अपना बिल रियल टाइम पर भी देख सकेंगे, इसके लिए आपको महीने के अंत तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा.
स्टूडेंट्स को सौगात : छात्रों को 25 प्रतिशत अधिक डेटा मिलेगा. जिओ के माध्यम से 30 हजार स्टूडेंट्स वाई फाई से कनेक्ट होंगे.
जियो लॉन्चिंग : 5 सितंबर जिओ लॉन्च दिवस होगा. इस दिन से सभी को सिम मिलनी शुरू हो जाएगी.
डेटा बहुलता की ओर : रिलायंस जिओ भारत को डेटा की किल्लत से डेटा बहुलता की ओर ले जाएगी. डिजिटल जीवन के लिए डेटा ऑक्सीजन की तरह है, किसी को भी डेटा पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए.

Is sim ko use karne ke  liye aapko
reliance ki taraf se launch reliane “LYG” ka
koi bhi brand new phone lena hoga.
Uss LYF phone ke sath aapko Jio ka ek sim
bhi diya jaega or uske bad aap free 4g
service ko use kar payege.
Reliance LYF ke 4g smartphones market me
rs.2999 se rs.6999 tak, ya rs.19999 tak bhi aate
hain.
HAMARA YOUTUBE CHANNAL SUBSCRIBE KARE

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

Popular Posts